मांकडिंग: IPL 2019 मैं होने वाली मजेदार घटना:

मांकडिंग: IPL 2019 मैं होने वाली मजेदार घटना:

  • हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के एक क्रिकेट मैच के दौरान एक बल्लेबाज को मांकडिंग से रन आउट कर दिया गया.
 मांकडिंग:  IPL 2019  मैं होने वाली   मजेदार घटना:
IPL 2019


मांकडिंग क्या होता है ?

  • पूर्व भारतीय गेंदबाज विनु माकड़ के नाम पर इस तरीके को मांकडिंग नाम दिया गया था .
  • मांकडिंग मैं नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज को बोलर द्वारा गेंद फेंकने से पहले ही रन आउट कर दिया जाता है.
  • यदि गेंदबाज को ऐसा प्रतीत हो कि नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज पहले ही क्रीज से बाहर निकल रहा है तो वह नॉन स्ट्राइकर छोर की गलियां उड़ा कर उसे आउट कर सकता है.
  • रन आउट के इस तरीके को क्रिकेट की दुनिया में खेल भावना के विपरीत माना जाता है.

विनू मांकड से संबंध:
  • विनू मांकड ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज बिल ब्राउन को दिसंबर 1947 में दो बार रन आउट किया था.
  • यह घटना मांकडिंग के सबसे मजबूत उदाहरण के रूप में जानी जाती है.
मांकडिंग: IPL 2019 मैं होने वाली मजेदार घटना:  मांकडिंग:  IPL 2019  मैं होने वाली   मजेदार घटना: Reviewed by Anukul Gyan on March 30, 2019 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.