Whatsapp का नया फीचर बताएगा कितनी बार मैसेज हुआ है फॉरवर्ड.

Whatsapp का नया फीचर बताएगा कितनी बार मैसेज हुआ है फॉरवर्ड.

whatsapp

⏩जिस तरह आप फेसबुक या ट्विटर पर यह पता लगा सकते हैं कि कोई भी पोस्ट कितनी बार शेयर या रिट्वीट हुआ है. ठीक उसी तरह व्हाट्सएप में भी एक नया पिक्चर जोड़ने वाला है जो बताएगा कि आपने मैसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया है. इसके अलावा Whatsapp एक और फीचर पर काम कर रहा है जो लगातार मैसेज फॉरवर्ड किए जा रहे मैसेज का पता लगाएगा. इस पिक्चर के जरिए अगर आपने एक मैसेज को 4 बार से ज्यादा बार फॉरवर्ड किया है तो यह उसे ट्रैक करेगा.
Whatsapp डेवलपर्स से जुड़ी जानकारी प्रदान करने वाला ब्लॉग WABetainfo पर इस फीचर को स्पॉट किया गया है.
⏩व्हाट्सएप पर फेक न्यूज़ फॉरवर्ड होने की वजह से कई हिंसक घटना बनी है. जिसके बाद से सरकार ने व्हाट्सएप को इस तरह के फेक न्यूज़ पर लगाम लगाने का निर्देश दिया था. इसके बाद से Whatsapp में ग्रुप एडमिन, रिवर्स फोटो समेत कई पिक्चर पर काम किया जा रहा है.

⧪फॉरवर्डिंग इन्फो:
इस नए फीचर की बात करें तो यह फीचर व्हाट्सएप के इन्फो सेक्शन में उपलब्ध होगा. इसमें यूजर देख सकेंगे कि उनका मैसेज फॉरवर्ड हुआ है कि नहीं. इस फीचर में यह भी पता लगा सकते हैं कि मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है.

⧪फ्रिक्वेंटली फॉरवर्ड्स:
इस फीचर के जरिए Whatsapp पर फॉरवर्ड किए मैसेज का लेबल बनेगा. इसे आप मैसेज टेक्स्ट के ऊपर देख सकेंगे जैसे अभी आप किसी फॉरवर्ड मैसेज के बारे में देख सकते हैं. मैसेज को 4 बार से ज्यादा फॉरवर्ड किया जाएगा तो यूजर्स को फ्रिक्वेंटली फॉरवर्ड का लेबल दिखाई देगा. इससे यह पता चल सकेगा कि कौन सा मैसेज वायरल किया जा रहा है या फैलाया जा रहा है.

Whatsapp यूजर को यह फीचर कब मिलेगा इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है इन फीचर्स के जुड़ जाने से वायरल हो रहे मैसेज को ट्रैक किया जा सकेगा.
Whatsapp का नया फीचर बताएगा कितनी बार मैसेज हुआ है फॉरवर्ड.  Whatsapp का नया फीचर बताएगा कितनी बार मैसेज हुआ है फॉरवर्ड. Reviewed by Anukul Gyan on April 08, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.